madhyabharatlive

Sach Ke Sath

अब 21 साल की बेटियों को भी मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ- मुख्यमंत्री

मध्यप्रदेश में नारी सशक्तिकरण के नये युग की शुरूआत।

समय के साथ-साथ धीरे-धीरे मै यह राशि बढाकर 3 हजार रूपये तक ले जाऊंगा- मुख्यमंत्री।

धार ज़िले की लगभग तीन लाख 63 हजार से अधिक लाड़ली बहनों के खाते में मुख्यमंत्री ने अंतरित की लगभग पौने 34 करोड़ रूपये की राशि।

ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में रहा उत्सव का माहौल, लाड़ली बहनों ने रंगोली बनाकर, दीप प्रज्वलन कर मंगल गीत गाए।

धार। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज धार जिले की लाड़ली बहना योजना की लगभग तीन लाख 63 हजार लाडली बहनों के बैंको खातों में 1 हजार रूपये की राशि अंतरित की।  इस अवसर पर धार जिला मुख्यालय सहित विभिन्न ग्रामों में आयोजित मुख्य समारोह से वर्चुअली सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की बहनों की खुशहाली के आज प्रदेश की लाडली बहनों के खाते में 1 हजार रूपये की राशि अंतरित कर रहा हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि धनराशि की व्यवस्था होने पर इस राशि को धीरे-धीरे 3000 रूपये तक बढाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले 23 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं को इस  योजना  का लाभ दिये जाने की पात्रता थी अब इस योजना में 21 वर्ष की महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना सेे प्रदेश की महिलाओं की छोटी-छोटी जरूरते पूरी होगी इसके लिये किसी से पैसे मागने की जरूरत नही होगी और लाडली बहनों की आर्थिक हालत सुधरेगी। उन्होंने कहा कि अभी लाडली बहना योजना बनाई गई है और  ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में लाडली बहना सेना भी बनाई जाएगी जो मध्यप्रदेश शासन द्वारा चलाई जा रही  योजनाओं का लाभ दिलाएगी और अन्याय एवं शोषण के खिलाफ भी लडे़गी।

Now daughters of 21 years will also get the benefit of Ladli Bahna Yojana – Chief Minister

इस अवसर पर सांसद छतरसिंह दरबार मांगलिक भवन मनावर में, धार विधायक नीना वर्मा पीथमपुर में, जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेड़ा तिरला के ग्राम गंगानगर में और नगर पालिका अध्यक्ष धार, एडीएम केएल मीणा जिला मुख्यालय पर धारेश्वर मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में  उपस्थित रहे। वहीं जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में उत्साह का वातावरण था, लाडली बहनों ने  उनके बैंके खाते में 1 हजार रूपए की राशि अंतरित होने की खुशी में  गांव में रंगोली बनाकर, दीप प्रज्वलित कर, मंगलगीत गाये और परंपरागत  लोक नृत्य भी किये।

Now daughters of 21 years will also get the benefit of Ladli Bahna Yojana – Chief Minister

राशि डलने पर लाड़ली बहानाओ ने जाहिर की खुशी

धार मुख्यालय के वार्ड नंबर 18 की लाड़ली बहना खुशबू सोलंकी ने अपने खाते में 1000 रूपए डलने पर सीएम का धन्यवाद देते हुए कहा की वे इस राशि का उपयोग अपने बच्चों पर खर्च करेंगी। इसी प्रकार वार्ड नंबर 19 की लाड़ली बहना ममता चौधरी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा की वे इस राशि को अपने परिवार पर खर्च करेंगी। वार्ड नंबर 19 की शैफाली वर्मा ने भी राशि डलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा की आज दिन हमे हमेशा याद रहेगा। आज हमारे भैया ने हमे 1000 रूपए की पहली किश्त जारी की है। धार के वार्ड नंबर 19 की शर्मिला ने बताया कि उन्हें राशि प्राप्त हो चुकी है। हमारे लाडले मुख्यमंत्रीजी और हमारे भैया को हम दिल से धन्यवाद देते है।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading