madhyabharatlive

Sach Ke Sath

मांदल की थाप पर विधायक के साथ जमकर थिरके कैबिनेट मंत्री

70 मांदल दलों ने दी प्रस्तुति, मंत्री विजयवर्गीय बोले आदिवासी संस्कृति अद्भुत है, चुनाव जीतने के बाद धरमपुरी विधानसभा में 200 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन हो चुका, विकास में नहीं छोड़ेंगे कसर।

धार। (कपिल पारिख) सिमराली में हुए भगोरिया समारोह और मांदल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय आदिवासी संस्कृति के रंग में रंगे नजर आए। धरमपुरी विधायक कालू सिंह ठाकुर के साथ मांदल की थाप पर वह जमकर थिरके। इस दौरान उन्होंनेे आदिवासी जैकेट पहनी डफली बजाई और जनता के बीच पहुंचकर आधे घंटे तक नृत्य किया। इस दौरान यहां होली उत्सव का एक अद्भुत स्वरूप देखने को मिला।

The cabinet minister danced with the MLA to the beat of Mandal

यहां आयोजित भगोरिया महोत्सव और मांदल प्रतियोगिता में विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे जिले के लगभग 70 से अधिक मांदल दल पहुंचे। एक जैसी रंग बिरंगी परंपरागत आदिवासी वेशभूषा धारण किए हुए दल ने जब नृत्य प्रस्तुत किया तो पूरे माहौल में फाल्गुनी मादकता घुल गई। एक-एक कर कर सभी दलों ने शानदार प्रस्तुतियां दी। इस दौरान मंच पर उपस्थित अतिथि मंत्री विजय वर्गीय विधायक ठाकुर जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी भारतीय जनता पार्टी की धार लोकसभा की अधिकृत प्रत्याशी सावित्री ठाकुर ने सभी दल प्रमुख को आदिवासी संस्कृति का साफा बांधकर उनके गले में पुष्प माला डाली। उसके बाद विभिन्न क्षेत्रों से आई फाग भजन मंडलियों ने परंपरागत आदिवासी गीत गाए। यहां उपस्थित लोग काफ़ी समय तज उनके गीत सुनते रहे और अपनी परंपरा से परिचित हुए।

The cabinet minister danced with the MLA to the beat of Mandal

धरमपुरी के विकास में कमी नहीं आने देंगे —

इस दौरान हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे। मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि धरमपुरी क्षेत्र में विधानसभा चुनाव होने के बाद क्षेत्र के विधायक कालू सिंह ठाकुर ने 200 करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन अब तक कर दिया है। ऐसे काम जो फिलहाल नहीं हो सकते थे खुद ने मुझे और मुख्यमंत्री से मिलकर उन कामों की स्वीकृत कराई आज वह काम शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि धरमपुरी क्षेत्र का विकास अब मेरी जवाबदारी है। यहां किसी भी हाल में विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी और बजट की कमी नहीं आने दी जाएगी।

Spread the love