madhyabharatlive

Sach Ke Sath

लाडली बहना योजना अंतर्गत इस दिन डाले जाएंगे 1000 रुपए

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के खातों में डिबीटी में आ रही समस्या को लेकर कलेक्टर का आकस्मिक निरीक्षण।

सरदारपुर/धार। (योगेश गवारी) मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 10 जून को मुख्यमंत्री लाडली बेहना योजना की 1000 रु की राशि सिंगल क्लिक से डाली जाएगी। इस हेतु जिले एवं तहसील के अधिकारियों के द्वारा निरन्तर गांवों में निरीक्षण किया जा रहा है।

आज 2 जून शुक्रवार को जिले के सरदारपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत रिंगनोद में अधिकारियों ने लाडली बहना योजना के तहत आ रही समस्या का निरीक्षण किया ओर बैंक में जाकर पूछताछ की गई। समस्या को दूर करने को कहा साथ ही बैंक अधिकारियों को सचेत किया और जल्द से जल्द इस समस्या को दूर किया जाए।

प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना के अंतर्गत 10 जून को प्रत्येक लाडली बहना के खातों में ₹1000 वन क्लिक के माध्यम से डाले जाएंगे इसके अंतर्गत लाडली बहना के खाते में पहले ₹1 डाला जाएगा। जिससे यह चेक किया जाएगा की वास्तव में यह खाता उसी लाडली बहना का है। निरीक्षण होने के बाद ही उसके खाते में ₹1000 डाले जाएंगे।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत धार जिले के कलेक्टर द्वारा निरंतर निरीक्षण के माध्यम से डीबीटी में आ रही समस्या को तत्काल निराकरण होना चाहिए। जिसे लाडली बहना के खाते में उसका हक का पैसा आना है और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए।

Spread the love