madhyabharatlive

Sach Ke Sath

जिलाबदर अपराधी ने फेका था मंदिर में गोवंश का सिर फेंका

जिस मंदिर में गोवंश का सिर फेंका, वहां महाआरती। रतलाम के जावरा में जुटे हजारों लोग; कहा- असली षड़यंत्रकारी को सामने लाए।

रतलाम। जिले के जावरा के जागनाथ महादेव मंदिर परिसर में गोवंश का कटा सिर फेंके जाने के बाद सोमवार को सर्वसमाज ने मंदिर में महाआरती की। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

महाआरती के बाद लोग घंटाघर चौराहे पर पहुंचे। यहां आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव के नाम जावरा एसडीएम राधा महंत को ज्ञापन सौंपा। साथ ही विशेष टीम बनाकर जांच की मांग की। इस दौरान कलेक्टर राजेश बाथम, एसपी राहुल कुमार लोढ़ा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि विगत दिवस शुक्रवा की सुबह जागनाथ महादेव मंदिर परिसर में भगवान गणेश जी की मूर्ति के सामने गोवंश का सिर फेंकने के बाद तनाव की स्थिति बन गई थी। हिंदूवादी संगठनों ने शहर बंद करा दिया था। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था।

पुलिस ने मामले में चार आरोपी- सलमान (24), शाकिर (19), नौशाद (40) और शाहरुख (25) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की कार्रवाई कर उज्जैन की भैरोगढ़ जेल भेज दिया है। प्रशासन ने इनके घरों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई भी की है।

महाआरती के दौरान कथावाचक महाराज नमन वैष्णव, मंदिर के पुजारी महंत जगदीश गोस्वामी, पुजारी गौरव गिरि गोस्वामी भी मौजूद रहे।

महाआरती की घोषणा सर्व हिंदू समाज ने एक दिन पहले की थी। जिसके बाद हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचे। सोमवार को जागनाथ महादेव मंदिर में महाआरती के बाद लोग घंटाघर चौराहे पर पहुंचे और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

पुलिस ने आरोपी शाहरुख, नौशाद, सलमान व शाकिर को जेल भेज दिया। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाती, तो षड्यंत्रकारी और मुख्य आरोपी या संगठन के नाम उजागर हो सकते थे। आरोपियों से पूछताछ कर असली आरोपी को सामने लाना चाहिए। मुख्य आरोपी या संगठन की तत्काल खोजकर गिरफ्तार किया जाए।

पकड़े गए चारों आरोपियों व उनके परिवारजनों के बैंक खातों की जांच की जाए। पिछले छह महीने में हुए लेन-देन की जांच की जाए। इनके कॉल डिटेल्स की जांच हो। नगर में चल रहे अवैध बूचड़खाने, नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित मांस विक्रय की दुकानों पर प्रतिबंध लगाया जाए।

A banished criminal had thrown the head of a cow in the temple

आरोपी नौशाद व शाहरुख के अवैध निर्माण को तत्काल प्रभाव से ध्वस्त किया जाए। आरोपी नौशाद जो कि कुख्यात अपराधी है, जिस पर 28 केस चलते हुए पूर्व में जिलाबदर की कार्रवाई होकर भी वह घूम रहा है। क्या नौशाद व सहयोगियों को किसी संगठन का संरक्षण प्राप्त है, इसकी जांच की जाए।

14 जून को दिन में मेवातीपुरा चौराहा डुंगरपुर गेट से आम नागरिकों पर पथराव जिन उपद्रवियों ने किया, उन्हें गिरफ्तार किया जाए। जहां से पथराव हुआ है, वह शासकीय भूमि है। जिस पर अवैध कब्जा किया है, उसे तत्काल हटाया जाए।

जावरा नगर में संवदेनशील स्थानों पर स्थित मंदिरों पर सीसीटीवी लगाने की व्यवस्था की जाए। नगर में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों की जांच विशेष टीम बनाकर की जाए। कुछ लोग जावरा नगर में निवासरत होकर अंतरराज्यीय अपराधी हैं। गो तस्करी व राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं। उन सभी के वाहन राजसात् कर कार्रवाई की जाए।

ज्ञापन में बताया कि जावरा नगर का प्रसिद्ध एवं समस्त हिंदू समाज का आस्था केंद्र जागनाथ महादेव मंदिर है। असामाजिक तत्वों ने षड़यंत्र पूर्वक जागनाथ महादेव मंदिर में जो घटना की है। इससे हिंदू सनातन समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। इस कारण से सर्व हिंदू समाज में उक्त घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है।

घटना के बाद प्रशासन ने मंदिर परिसर में 8 सीसीटीवी कैमरे लगाए है। मंदिर में एक बड़ी एलईडी भी लगाई गई है।

Spread the love