madhyabharatlive

Sach Ke Sath

A young man sleeping outside his house was murdered, people reached CSP office with his dead body

A young man sleeping outside his house was murdered, people reached CSP office with his dead body

घर के बाहर सो रहे युवक की हत्या, शव लेकर पहुंचे CSP कार्यालय

रतलाम। ग्राम हरथल में घर (झोपड़ी) के बाहर सो रहे युवक की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ के लिए उसके भाई व पत्नी को थाने ले गई। उन्हें थाने ले जाकर बैठाने व हत्या मामले को लेकर मृतक के परिवारजन व ग्रामीणों में रोष फैल गया और वह लोग मृत शरीर को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। 

पोस्टमार्टम के बाद स्वजन व ग्रामीण जीप में शव लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे तथा सीबीआई से जांच कराने की मांग की। इस दौरान उन्होंने जमीन विवाद के चलते कुछ लोगों द्वारा हत्या करने, पुलिस पर अभद्र व्यवहार करने तथा पोस्टमार्टम में देरी का आरोप लगाया। जिन लोगों पर आरोप लगाया जा रहा है, हत्या उन्होने की है अथवा अन्य ने यह पता नहीं चला है।

जानकारी के अनुसार 26 वर्षीय छोटू गरवाल पुत्र लालू गरवाल निवासी ग्राम अमरकुड़ी मजरा हरथल रावटी थाना क्षेत्र सोमवार रात ग्राम हरथल में अपने घर (झोपड़ी) के पास बाहर पलंग पर सोया हुआ था।कुछ दूरी पर उसकी पत्नी रेखा, ढाई वर्षीय पुत्री व छोटा भाई सोहन भी सो रहा था। रात 11 से 11.30 बजे के बीच किसी ने छोटू की हत्या कर दी।

जानकारी मिलने पर पिता व अन्य स्वजन तथा गांव के अन्य लोग मौके पर पहुंचे और छोटू को रावटी के सरकारी अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल और घटनास्थल पर पहुंची। मंगलवार सुबह 11 बजे तक पोस्टमार्टम नहीं कराने से स्वजन व ग्रामीण नाराज हो गए तथा रावटी थाने पहुंचकर रोष व्यक्त करने लगे।
इसके बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल काॅलेज भिजवाया। दोपहर करीब दो बजे पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया। स्वजन व ग्रामीण शव गांव न ले जाते हुए जीप में शव रखकर एसपी ऑफिस पहुंचे तथा मामले की सीबीआई से जांच कराने, मृतक छोटू की पत्नी व भाई को छोड़ने की मांग करने लगे।
सीएसपी अभिनव कुमार बारंगे ने स्वजन ग्रामीणों से चर्चा कर समझाइश दी कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। मृतक की पत्नी व भाई को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया है। किसी भी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं होगी। जांच में जो दोषी होगा उसी पर कार्रवाई होगी। इसके बाद शव वहां से गांव ले जाया गया।
जमीन विवाद को लेकर लगाया आरोप —
मृतक छोटू के पिता लालू गरवाल व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि छोटू अमरकुड़ी मजरा का रहने वाला है। कुछ ही दुरी पर स्थित हरथल में वह अपनी जमीन पर मकान बना रहा था, लेकिन गांव के अमरसिंह, दल्ला आदि यह कहकर मकान नहीं बनाने दे रहे है कि जमीन उनकी है। मकान का निर्माण रुका हुआ है। वहीं पास में छोटू झोपड़ी बनाकर कुछ समय से पत्नी व बच्चों के साथ रह रहा था।
दल्ला से उनका जमीन को लेकर विवाद काफी समय से चल रहा था। रात में सोते समय छोटू की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई। हलचल होने या आवाज होने पर पत्नी व अन्य लोगों की नींंद खुली तो पता चला कि किसी ने छोटू की हत्या कर दी है। हमें शंका है कि हत्या अमरसिंह, दल्ला आदि ने की है। उनके खिलाफ कार्रवाई करे। छोटू के भाई व पत्नी को पुलिस ने रातभर से थाने पर बंद कर रखा है, हमें मिलने भी नहीं दे रहे है। जब परिवार के लोग मिलने गए तो पुलिस अभद्र व्यवहार कर भगा दिया। पत्नी व भाई को अंतिम संस्कार में तो शामिल होने दिया जाए।
जांच की जा रही है —
घटना के संबंध में रावटी थाना प्रभारी से चर्चा की है, मामले की जांच चल रही है। समय पर पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया गया है। मृतक की पत्नी, भाई व अन्य लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद जो दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की होगी। अभिनव कुमार बारंगे, नगर पुलिस अधीक्षक रतलाम। 
Spread the love