madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Bumper recruitment in health department, government announces to give jobs to 46 thousand people

Bumper recruitment in health department, government announces to give jobs to 46 thousand people

स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्ती, सरकार का 46 हजार लोगों को नौकरी देने का ऐलान

भोपाल। नगरीय विकास व आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट में हुए फैसलों की जानकारी दी विजयवर्गीय ने बताया मुख्यमंत्री के आदेश हैं कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार किया जाना चाहिए इसीलिए कैबिनेट में फैसला लिया गया कि अस्पतालों में खाली पदों भर्ती की जाएगी इसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। कैबिनेट बैठक शुरू होने से पहले मंत्रिपरिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी साथ ही कैबिनेट ने सीएम मोहन यादव को राज्य की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने के लिए भी बधाई दी।

एमपी को अपने केंद्रीय मंत्रियों से उम्मीद —

कैबिनेट मीटिंग के बाद कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा मोदी 3.0 कैबिनेट में मध्य प्रदेश से कुल 5 सदस्य शामिल हुए हैं, इसलिए कैबिनेट ने उन्हें भी बधाई दी और उनसे अपेक्षा की कि मंत्री मध्य प्रदेश के विकास में अपना सहयोग प्रदान करेंगे कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई और राज्य के कल्याण के लिए प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

बिजली उपभोक्ताओं को 24,420 करोड़ की सब्सिडी —

विजयवर्गीय ने कहा बैठक में मंत्रिपरिषद ने विभिन्न श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं को करीब 24,420 करोड़ रुपये की सब्सिडी को मंजूरी दी है। इनमें से घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 6000 करोड़ रुपये, सामान्य श्रेणी के किसानों के लिए 13000 करोड़ रुपये और एससी/एसटी किसानों के लिए 5000 करोड़ रुपये की सब्सिडी को मंजूरी दी गई है। राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार होगा यदि पदोन्नति के पद रिक्त हैं और पदोन्नति के लिए पात्र व्यक्ति नहीं हैं तो उन पदों को सीधी भर्ती से भरने की मंजूरी दी गई है। ऐसे करीब 1214 पद हैं और इनमें से आधे प्रमोशन से और आधे सीधी भर्ती से भरे जाएंगे।

तीन राज्य विश्वविद्यालयों पर भी लगी मुहर —

इसके अलावा, कैबिनेट ने भारतीय सार्वजनिक स्वास्थ्य मानकों के तहत स्वास्थ्य क्षेत्र में 46,491 पदों की नई रिक्ति को मंजूरी दी, जिसमें ग्रेड 3, ग्रेड 4 कर्मचारियों और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जाएगी इसके अलावा राज्य मंत्रिमंडल ने तीन राज्य विश्वविद्यालयों, सागर में रानी अवंती बाई लोधी शासकीय विश्वविद्यालय, खरगोन में क्रांतिसूर्या तांत्या भील विश्वविद्यालय और गुना में तात्या टोपे विश्वविद्यालय को उच्च शिक्षा विभाग से जोड़ने और उनकी सभी जरूरतों को पूरा करने के निर्देश दिए।

Spread the love