madhyabharatlive

Sach Ke Sath

पति-पत्नी और वो के चलते विधायक सहित चार लोगों पर FIR

धामनोद थाना पर उनि के पद पर पदस्थ हूँ। मुझे थाना धामनोद पर सी.एच. सी. धामनोद से प्राप्त तेहरीर।

धार। जिले की धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक रहे पांचीलाल मेडा पर एक महिला ने पुलिस थाना धामनोद पर FIR दर्ज करवाइ। महिला के द्वारा विधायक के ऊपर अवैध संबंध सहित जान से मारने की एफआईआर दर्ज हुई।

आपको बता दें कि पूर्व में सोशल मीडिया पर विधायक के द्वारा महिला से की गई बातचीत एवं महिला के बच्चों सहित महिला के साथ फोटो भी वायरल हुए थे।

पुलिस के द्वारा की गई तस्दीक एवं शिकायती आवेदन के आधार पर FIR दर्ज।

मजरुहा बबीता मुवेल का अग्रीम जांच हेतु प्राप्त हुआ। जिसमे मजरुहा बबीता के दिनांक 2 दिसंबर 2023 को जांच कथन लेख किये गये जिसने अपने कथनों पर बताया की मेरे पति का नाम कैलाश मुवेल जाति भीलाला है। जिससे मुझे 02 बच्चे है तथा मैं उससे अलग हो चुकी है, बाद मेरा पांचीलाल मेडा से प्रेम संबंध हो गया जो मेरा खर्च व परिवार की देखरेख करता था। किन्तु घटना दिनांक 29 नवंबर 2023 के पूर्व से वह मुझसे बातचीत करना बंद कर दिया एवं उसने कहार मोहल्ला का मकान भी मेरे नाम पर नही करवाया। दिनांक 29.11.2023 को पांचीलाल मेड़ा के मोबाईल नम्बर से मेरे मोबाईल नम्बर पर बातचीत हुई तो पांचीलाल मेड़ा के द्वारा मुझे मकान देने से मना किया तथा मुझे बोला की चुप रहना नही तो जान से खत्म कर दुगां तथा कुन्दन राजपूत निवासी बैगन्दा के द्वारा भी मुझे जान से खत्म करने की धमकी दीगई, जिस कारण मैने टेंशन में जहरीली दवाई खा ली थी।

जिसके बाद मुझे मेरी लडकी व मेरे परिचित अस्पताल लेकर गये थे बाद मे पांचीलाल मेड़ा के साथी भीम ठाकुर, प्रदीप ठाकुर व विजय पाटीदार व रोहित सिंगारे के द्वारा भी चुप रहने का बोला एवं जान से मारने की धमकी दी गई है। उनके द्वारा मोबाईल से भी धमकी दी है।

जांच में मजरुहा बबीता के मोबाईल नम्बर की सी.डी.आर. का अवलोकन करते पाया की दिनांक 29.11.2023 को उसके मोबाईल नम्बर पर पांचीलाल मेड़ा के मोबाईल नम्बर 9752932999 कुन्दन के मोबाईल नम्बर 9165906117 रोहित सिंगारे के मोबाईल नम्बर 7024508039 व विजय पाटीदार के मोबाईल नम्बर 9926021331 से लगातार बातचीत हुई है। अब तक की जांच में पाया कि बबीता पति कैलाश मुवेल जाति भील निवासी धामनोद की होकर पांचीलाल मेड़ा के साथ संबंध में है।

वहीं उसका एक मकान कहार मोहल्ला धामनोद में स्थित है। जहाँ वह निवास करती है तथा यह मकान उसे पांचीलाल मेडा ने दिया है, किन्तु मकान की रजिस्ट्री अन्य के नाम पर करवा दी है एवं पांवीलाल मेड़ा ने बबीता से बातचीत बंद दी एवं मेल मिलाप छोड़ दिया था। जिस कारण दिनांक 29.11.2023 को बबीता ने उसके मोबाईल नम्बर से पांचीलाल के मोबाईल नम्बर 9752932999 से कॉल किया व उनकी आपस में बातचीत हुई जिसमे पांचीलाल मेड़ा ने बबीता को चुप रहने का बोला नहीं तो जान से खत्म करने की धमकी दी तथा पांचीलाल मेडा के साथी कुन्दन राजपूत निवासी बैगन्दा, भीम ठाकुर, प्रदीप ठाकुर, रोहित सिंगारे व विजय पाटीदार के द्वारा भी मजरुह बबीता पर चुप रहने का दबाव बनाते हुए उसे डरा धमका कर स्वयं व मोबाईल के माध्यम से जान से मारने की धमकी दी गई।

तेहरीर जांच कथन व सी. डी. आर. के अवलोकन से आरोपीयान पांचीलाल मेड़ा, भीम ठाकुर, प्रदीप ठाकुर, विजय पाटीदार, कुन्दन राजपूत व रोहित सिंगारे के द्वारा किया गया कृत्य पृथम दृष्टया अपराध धारा 506, 34 भादवि एवं 3(2) (va) sc,st act का घटित पाया जाने से आरोपीगणो के विरुध्द अपराध सदर कायम कर विवेचना में लिया जाता है।

सान्हा क्रमांक 60/2023 दिनांक 29.11.2023 की नकल निम्नानुसार है – इस समय सूचना है कि सीएचसी धामनोद से वार्डबाय अमर मोर्य ने डॉक्टर जय पाटीदार द्वारा लिखित व हस्ताक्षरित दवाई पिने के बाद घायल होकर ईलाज हेतु के लाये गये की तहरीर मय प्री एम.एल.सी. लाकर थाना पर पेश की जिसका मजमून निम्नानुसार है। कार्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धामनोद, जिला धार प्रथम सूचना पत्र, प्रति, थाना प्रभारी थाना धामनोद (धार), विषय मरीज की उपचार सूचना संबंध में।

उपरोक्त विषय में लेख है कि निम्नानुसार मरीज को उपचार/मृत अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धामनोद मे लाया गया। सूचनार्थ एवं आश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित है। मजरूह बबिता पति पांचीलाल मेड़ा उम्र 30 साल निवासी धामनोद को घायल अवस्था में इलाज हेतू लाया गया जिसका घटना स्थल- घर पर, लाने वाले का नाम राजा पिता मनोहर वर्मा उम्र 25 साल निवासी महेश्वर द्वारा लाया गया। दिनांक 29.11.2023 के समय 09.33 पी. एम. बजे की तेहरीर थाना पर 09.53 पी. एम. बजे प्राप्त हुई। नोट तेहरीर आमद कर जांच हेतु सउनि संजय मिश्रा के जिम्मे की गई।

Spread the love