madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Houses of six criminals demolished, police played drums in front of the house

Houses of six criminals demolished, police played drums in front of the house

छः अपराधियों के मकान ध्वस्त, पुलिस ने मकान के सामने बजवाए ढोल

बदमाशों के घर पर चला मामा का ‘बुलडोजर’, पुलिस ने मकान के सामने बजवाए ढोल। 

उज्जैन। मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार उज्जैन में गुंडा-माफिया अभियान चलाया गया। पुलिस ने कार्यवाही के दौरान ड्रोन और हाई राइज व्यवस्था से पूरे क्षेत्र की निगरानी की और आपराधिक गतिविधियों में लिप्त 6 अपराधियों के अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए गए। साथ ही 3 बदमाशों के अवैध अतिक्रमण की नगर निगम की सहायता से नप्ती कराई गई। पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस, प्रशासन एवं नगर निगम की सभी टीमों को ब्रीफिंग के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

इनमें से एक बदमाश 9 वर्ष की बालिका के साथ दुष्कर्म का आरोपी भी है, जिसके अवैध निर्माण को हटाया गया। कार्रवाई के दौरान अपराधियों के विरूद्ध सख़्त कार्यवाही की मुनादी भी की गई। कार्रवाई में पुलिस बल के लगभग 150 अधिकारी-कर्मचारी और नगर निगम, राजस्व विभाग की टीम शामिल रही।

पुलिस ने माफिया के खिलाफ एक बार फिर अभियान को तेज कर दिया

माफिया अभियान के तहत पुलिस ढोल धमाके के साथ मुनादी पिटवाकर गुंडों के मकान तोड़ रही है। पुलिस ने गुरुवार को छः बदमाशों के मकानों को निशाना बनाया। यह अभियान जारी रहेगा। 

आपको बता दे की उज्जैन में पिछले कुछ समय से माफिया अभियान ठंडा पड़ा हुआ था। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के निर्देश पर एक बार फिर अभियान को तेज कर दिया गया है। धार्मिक नगरी उज्जैन में चिमनगंज मंडी थाना क्षेत्र में छः बदमाशों के मकानों को टारगेट पर लिया गया। पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के मुताबिक गुंडों की लंबी लिस्ट तैयार की गई है और बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। 

Houses of six criminals demolished, police played drums in front of the house

विधानसभा चुनाव के पहले पुलिस बदमाशों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रही है। खास बात यह रही कि पुलिस ढोल धमाके के साथ इलाके में मुनादी पिटवाती हुई बदमाश मकानों पर पहुंची और फिर बुलडोजर तथा हथोंड़ों से मकानों को जमींदोज करवा दिया। 

मकानों को जारी हुआ था नोटिस

उज्जैन नगर निगम के अधिकारी सौम्या चतुर्वेदी ने बताया कि नफीसा पति फाजिल बेग, नईम बेग उर्फ काला पिता फाजिल बेग, नाहरु खान उर्फ हुसैन पिता मतिन खान, यूसुफ उर्फ नवाब खान पिता मोहम्मद याकूब तीनों निवासी सम्राट नगर, भवर सिंह पिता देवी सिंह, नीरज चौरसिया पिता भवर सिंह 86, शिवशक्ति नगर को नोटिस जारी किए गए थे। इन लोगों ने अवैध रूप से मकान का निर्माण कर रखा था। 

उज्जैन संभाग में 500 से ज्यादा कार्रवाई

चुनावी साल में एक बार फिर माफिया अभियान तेज हो गया है। यदि उज्जैन संभाग की बात की जाए तो 500 से ज्यादा लोगों पर मकान और प्रतिष्ठान तोड़ने की कार्रवाई हो चुकी है। अभी भी उज्जैन संभाग के सभी जिलों में लगातार अभियान जारी है। जैसे ही कोई गंभीर आपराधिक वारदात घटित होती है वैसे ही बदमाशों के मकान पर बुलडोजर चला दिया जाता है। इसके अलावा पुराने अपराधियों पर भी कार्रवाई हो रही है। 

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading