madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Heavy robbery in the name of VIP from devotees

Heavy robbery in the name of VIP from devotees

वीआईपी के नाम पर भारी लूट दर्शनार्थी श्रद्धालुओं से

ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर में वीआईपी के नाम पर फिर लुट, गुजरात के श्रद्धालुओं ने मीडिया के सामने आपबीती सुनाई। 

खण्डवा/ओकारेश्वर। ललित दुबे – ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर में ठगे जा रहे श्रद्धालु। शनि जयंती के अवसर पर 50,000 से अधिक श्रद्धालुओं का ओकारेश्वर आगमन हुआ। वीआईपी दर्शन बंद होने के बाद भी 300 से अधिक राशि वसूले जाने तथा मूलभूत सुविधाएं ट्रस्ट व नगर परिषद प्रशासन द्वारा नहीं किए जाने से दुखी अहमदाबाद गुजरात के किरण पटेल ने दुखी मन से ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर की व्यवस्था बयां करते हुए
मध्य प्रदेश की सरकार व जिम्मेदारों से अनुरोध किया है कि यहां की सुविधा दुरुस्त करें।

जबकि महाकाल उज्जैन की व्यवस्थाओं की श्री पटेल ने सराहना की। मांधाता विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर में आए दिन श्रद्धालु मूलभूत सुविधाओं की कमी बताते हुए बिना दर्शन किए लौट रहे। जिससे मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार की छवि यहां धूमिल हो रही है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। वास्तव में ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग की व्यवस्था भगवान ओकारेश्वर स्वयं संभाल रहे हैं। पिछले दिनों 15 मिनट के लिए आई हवा आंधी तूफान शायद श्रद्धालुओं के दुखी मन से जाने के कारण शासन प्रशासन को संकेत दिया पर समय रहते शासन प्रशासन जिम्मेदार पदों पर बैठे जनप्रतिनिधि अधिकारी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं कर पाए तो भगवान ओकारेश्वर पता नहीं क्या तांडव दिखाते हैं।

वर्तमान श्रीजी मंदिर ट्रस्ट ओकारेश्वर की व्यवस्थाओं से दुखी श्रद्धालु आए दिन व्यवस्थापकों को कोसते नजर आते हैं। ओमकारेश्वर में कोई उल्लेखनीय उद्योग धंधे नहीं है आने वाले श्रद्धालु स्वयं भगवान के रूप में यहां आ रहे हैं। लेकिन श्रद्धालुओं के साथ लूट अभद्र व्यवहार अन्य घटनाएं आए दिन प्रतिदिन घटित होती रहती है। कुछ लोगों ने ओमकारेश्वर क्षेत्र में अव्यवस्था फैलाने की समझो कसम खा ली है।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love