madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Ladli Bahna Yojana will bring revolutionary change in the lives of sisters

Ladli Bahna Yojana will bring revolutionary change in the lives of sisters

लाडली बहना योजना से बहनों के जीवन में आएगा क्रांतिकारी बदलाव

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना से बहनों के जीवन मे आयेगा क्रांतिकारी बदलाव : जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री सिंह। 

मानपुर की पात्र महिलाओं को योजना के स्वीकृति पत्र वितरित किए गए। 

भोपाल जनसम्पर्क। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना है। योजना में 10 जून को पात्र बहनों के खाते मे सिंगल क्लिक से राशि अंतरित की जायेगी। योजना से बहनों की जिंदगी में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने उमरिया जिले के मानपुर जनपद में बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के स्वीकृत आदेश पत्र सोंपे।

मंत्री सुश्री सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं को आत्म-निर्भर एवं आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही हैं। इस योजना से न सिर्फ महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण होगा बल्कि बहनों के जीवन में सामाजिक क्रांति भी आएगी। योजना से पात्र बहनों के खातों में प्रतिमाह 1000 रूपये और वर्ष में 12 हजार रूपये अंतरित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान मंशा थी कि बहनों तक स्वीकृति-पत्र पहुँचाया जाए, जिससे मेरी बहनों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न लगाना पड़े, परेशान न होना पड़े। इसलिए पूरे प्रदेश में आज बहनों तक लाडली बहना योजना के स्वीकृत-पत्र वितरित किए जा रहे हैं।

जनजातीय कार्य मंत्री कहा कि प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना से सभी बालिकाओं को लखपति बनाने का काम किया गया। स्व-सहायता और अजीविका मिशन योजना से महिला समूहों को स्वावलंबी बनाया जा रहा है। समूह से जुड़ कर महिलाएँ लघु उद्योग संचालित कर अपने परिवार का पालन कर रही हैं। पढ़ने वाले बच्चे, युवा, किसान, व्यापारी, गरीब और हर वर्ग के लोगों के उत्थान और विकास के लिये सरकार काम कर रही है।

मंत्री सुश्री सिंह ने हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी बोर्ड की परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम लाकर मानपुर क्षेत्र एवं जिले का नाम रोशन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया। मंत्री सुश्री सिंह ने घर-घर से कचरा एकत्र करने वाले कचरा वाहन को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। जन-प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading