madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Superintendent suspended after student's incident in hostel, notice to two

Superintendent suspended after student's incident in hostel, notice to two

छात्रावास में छात्र की मौत के बाद अधीक्षक निलंबित, दो को नोटिस

खंडवा। खालवा थाना क्षेत्र के रोशनी एकलव्य छात्रावास में 14 वर्षीय बालक का स्वास्थ्य बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। मामले में मृतक के स्वजनों ने छात्रावास के अधीक्षक और कर्मचारियों पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए। रविवार को मामले में एसडीएम अरविंद चौहान ने एक्शन लिया और छात्रावास अधीक्षक राेहित तिराले को त्तकाल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं छात्रावास के दो कर्मचारियों को नोटिस थमाए हैं।

वहीं एकलव्य स्कूल के प्राचार्य दुर्गादास डोडे को भी नोटिस दिया गया है। नोटिस मिलते ही प्राचार्य डोडे का स्वास्थ्य खराब हो गया और फिलहाल वे हरदा के जिला अस्पताल में वे भर्ती हैं। एसडीएम चौहान ने कहा कि जिलेभर के छात्रावासों में जहां से शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, उन सभी के लिए जांच दल का गठन कर दिया गया है। सभी छात्रावासों की जांच कराई जाएगी।

शनिवार को बिगड़ा था स्‍वास्‍थ्‍य।

उल्लेखनीय है कि शनिवार दोपहर रोशनी के एकलव्य छात्रावास में एक छात्र पूरब पुत्र संदीप का अचानक स्वास्थ्य बिगड़ा उसे चक्कर आए और वो बेहोश हो गया। स्वजन उसे रोशनी उप स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां से डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। यहां डाक्टरों ने पूरब को मृत घोषित कर दिया।

स्वजनों ने लगाए लापरवाही के आरोप। 

मामले में अब मृतक के स्वजन लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं। स्वजन प्राचार्य और छात्रावास अधीक्षक पर कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा भी कर रहे हैं। मृतक के स्वजन 25 लाख रुपये मुबावजा देने की मांग भी कर रहे हैं। एसडीएम चौहान ने स्वजन को उचित कार्रवाई का आश्वासन और नियमानुसार मुआवजा दिलाने की बात कही है। जिसके बाद स्वजन रविवार को पीएम के बाद जिला अस्पताल से बालक का शव लेकर गए।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love