madhyabharatlive

Sach Ke Sath

The round of transfers has begun and lobbying has begun to come to Indore!

The round of transfers has begun and lobbying has begun to come to Indore!

तबादलों का दौर शुरू इंदौर आने के लिए जोड़ तोड़ शुरू !

इंदौर। चुनाव निपटते ही सरकार में कसावट लाने के लिये माय (मोहन यादव) सरकार जुट गई है। प्रदेश को नये मुख्यसचिव और पुलिस महानिदेशक भी जल्द ही मिलेंगे। आई जी, पुलिस अधीक्षक प्रमुख सचिव से लगाकर कलेक्टर कमिश्नर के बदलने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

इंदौर में विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आर पी अहीरवार का तबादला होगा। यहाँ आने के लिये रजनीश कसेरा से लगाकर संतोष टैगोर एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहे है। जबकि सरकार यहाँ आईएएस को बिठाने का मन बना रही है। बिजली विभाग के आईएएस अमित तोमर का कार्यकाल भी पूरा हो चुका है। यहाँ आने के लिये भी जोड़ तोड़ शुरू हो गई है। कंपनी में आठ हज़ार करोड़ से ज़्यादा के काम चल रहे है !

अमित तोमर का कार्यकाल निर्विवाद रहा है। अमित तोमर की गिनती अच्छे आईएएस अफ़सर में जानी जाती है। जबकि बिजली विभाग में ही रहे संतोष टैगोर की छबी ठीक नहीं है! मनोज पुष्प और संतोष टैगोर दोनों ने विभाग में भ्रष्टाचार के नये आयाम निर्मित किये! पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता जाँच एजेंसी में पदस्थ किये जा सकते है। इंदौर भोपाल को नया पुलिस कमिश्नर मिलेगा। अमित सांघी की इंदौर वापसी हो सकती है।

आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो इंदौर के पुलिस अधीक्षक धनंजय शाह भी बदले जाएँगे। वहाँ आनंद यादव पदस्थ किये जा सकते है। सिंहस्थ की तैयारी भी जोरो पर चल रही है। पिछले सिंहस्थ में उज्जैन जाने के लिये होड़ लगी थी। किंतु मुख्यमंत्री का गृह ज़िला होने से अफ़सर उज्जैन का रुख़ करने की हिम्मत नहीं कर पा रहे है। हर बार सिंहस्थ की आड़ में जमकर माल कूटने वाले अफ़सर उज्जैन का रुख़ करने की हिम्मत नहीं कर पा रहे है ! मोहन यादव को जानने वाले अच्छे से जानते है कि मोहन यादव इंसान शानदार, यारो का यार है।

मुख्यमंत्री बनने के पहले भी मोहन यादव की छबी ऐसी थी कि अफ़सर को वे यह कहते थे कि नियम में हो तो कर देना। शिवराज के अफ़सरो ने कैसी भी छबी बनायी हो मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शिवराज से दो कदम आगे निकले। शिवराज के कार्यकाल में भाजपा ने 28 सीट जीती थी जबकि मोहन यादव के कार्यकाल में पूरी 29 सीट जीती अब MY सरकार मोदी की गारंटी पर अमल कर प्रदेश को विकास की नयी रपत्तार देने की दिशा में आगे बड़ रही है।

साभार – अग्निब्लास्ट न्यूज़ अपडेट। 

Spread the love