madhyabharatlive.com

Sach Ke Sath

59 वी पश्चिमी जोन अंतरजिला पुलिस खेल कूद प्रतियोगिता आयोजित हो रही

धार। 27 से 31 मई 2023 को आयोजित हो रही 59 वी पश्चिमी जोन अंतरजिला पुलिस खेल कूद प्रतियोगिता वर्ष 2023 की मेजबानी धार जिला कर रहा है।

आज प्रतियोगिता के तीसरे दिन सुबह एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 200मी.,10000मी.,400मी., 800 मी., ट्रिपल जम्प व टीम गेम में फुटबॉल और हैंडबॉल प्रतियोगिता आयोजित हुई।

10000 मी. पुरुष में आर. मोतीलाल पीटीएस उज्जैन से प्रथम, आर.4228 नीरज इंदौर से द्वितीय, प्र.आर. गुलसिंग जिला धार से तृतीय स्थान पर रहे। 10000मी. दौड़ में उपुअ बदनावर श्री शेरसिंह भूरिया एवं उपुअ मनावर श्री धीरज बब्बर ने भी भाग लिया 400 मी. महिलाओ की दौड़ में रेशमा गौड़ पीटीसी इंदौर प्रथम, द्वितीय स्थान आर सपना इंदौर से, 400 मी पुरुष में यशवंत सिंह पीटीएस उज्जैन से प्रथम एवं इंद्रजीत सिंह पीटीएस उज्जैन से द्वितीय स्थान पर रहे। 800 मी पुरुषों में शंकर सिंह पीटीएस उज्जैन से प्रथम एवं आर शिवम धार से द्वितीय स्थान पर रहे।

59th West Zone Inter District Police Sports Competition is being organized

ट्रिपल जम्प में सूबेदार राधा यादव बुरहानपुर से प्रथम एवं पुरुषों में आर भूपेंद्र बुरहानपुर से प्रथम स्थान पर रहे। 200 मी में महिलाओं की दौड़ में सूबेदार राधा यादव प्रथम एवं 200 मी पुरुष में आर. सोहन देवास से प्रथम स्थान पर रहे।

फुटबॉल के मुकाबले में इंदौर ने देवास को 4-1से हराकर एवं उज्जैन ने झाबुआ को 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।हैंडबॉल के फाइनल में आयोजक जिला धार एवं इंदौर की टीम का टक्कर का मुकाबला रहा।

यह फाइनल पुलिस अदिक्षाक श्री मनोज कुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य में खेला गया। धार टीम की कप्तानी नगर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र धुर्वे ने की।

59th West Zone Inter District Police Sports Competition is being organized

मुकाबले में इंदौर ने धार को 10-7 से हराकर गोल्ड मैडल जीता। धार को सिल्वर मेडल से संतुष्ट होना पड़ा। शाम को कबड्डी का सेमिफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। साथ ही वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला धार और खरगोन के बीच खेला जाएगा।नगर पुलिस अधीक्षक धार देवेंद्र धुर्वे एवम रक्षित निरीक्षक धार पुरुषोत्तम विश्नोई द्वारा टीमो से परिचय प्राप्त किया गया।भारतीय खेल प्राधिकरण के प्रभारी अधिकारी नरेश भावसार, एथलेटिक्स एसोसिएशन सेक्रेटरी शमसेर सिंह खेल युवा कल्याण विभाग से मनीष सोनी, अनिरुद्ध चावड़ा, हॉकी एसोसिएशन सेक्रेटरी मनीष सोलंकी, पूर्व खिलाड़ी इस्माइल अंसारी, शिवकुमार चौहान आदि उपस्थित रहे।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love