madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Big success, fraudster of 70 thousand arrested

Big success, fraudster of 70 thousand arrested

बड़ी सफलता 70 हजार की ठगी करनेवाला गिरफ्तार

पुलिस को मिली बडी सफलता। 70,000/- रुपये कि सायबर ठगी के पैसों को कराया वापस।

गुम हुए 04 SMART PHONE को किया बरामद किमती 60 हजार रुपये। 

धार। उपरोक्त जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार मिश्रा जी द्वारा बताया कि पुलिस अधीक्षक जिला धार मनोज कुमार सिह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. इन्द्रजीत बाकलवार द्वारा लगातार हो रही सायबर संबंधी अपराधों पर रोक लगाने हेतु निर्देशित किया गया था।

इसी तारत्मय में थाना प्रभारी राजेन्द्र सोनी द्वारा थाना पीथमपुर पर दिनांक 01.05.2024 को NCRP PORTAL के माध्यम से प्राप्त शिकायत पर आवेदक अमित प्रसाद द्वारा 70,000/- रुपये का क्रेडिड कार्ड कि सायबर संबंधी ठगी की शिकायत कि गयी थी। जिसमे आवेदक ने बताया गया था कि मेरे मोबाईल नंबर 83494 69843 पर मो.नं. 70853 39131 से मुस्कान नाम की लडकी का फोन आया था। वह बोली कि मैं कोटक महिन्द्रा बैंक से बात कर रही हुँ। आपने आपका क्रेडिट कार्ड अभी तक एक्टिवेट नहीं करवाया है। आप अपना कार्ड एक्टिवेट करवा लीजिए मैंने बोला कि मुझे कार्ड एक्टिवेट नहीं करवाना है और कहा कि आपका कार्ड क्यों आपको एक्टिवेट नहीं करवाना है।

Big success, fraudster of 70 thousand arrested

फिर मैने उनको बताया कि आपने जो लिमिट ऑफर दिया था वो लिमिट मुझे नहीं मिली है। फिर उन्होंने बोला कि आप कार्ड यूज करो तो लिमिट बढ जायेगी। हम आपका कार्ड बंद करवा देगे। फिर अगले दिन फिर फोन आया कि आपकी बात हुई थी कार्ड बंद करवाने के लिए तो आपका मोबाईल पर एक ओटीपी आयेगा जो कैश क्लोजर के लिए होगा फिर मेरे मोबाईल पर एक ओटीपी आया जिसमे यह कही से कही तक ये नहीं था कि ये कैश क्लोजर के लिए है। फिर 2 दिन के बाद मेरे मोबाईल पर मैसेज आया कि आपने 49224/- रुपये क्रेडिट कार्ड से यूज किये है। थोडी देर बाद मेरे क्रेडिट कार्ड से 18459/- रुपये और कट गया और थोडी देर बाद मेरे क्रेडिट कार्ड से 2040/- रुपये और कट गया ऐसे मेरे क्रेडिट कार्ड से कुल 69729/- रुपये कट गये।

उक्त शिकयात पर संबंधी GATEWAY HOUSING.COM से संपर्क करते हुए पेमेंट को HOLD लगा कर उक्त राशी को फरियादी के खातें में वापस करवाया गया इसी के साथ-साथ भारत सरकार के दूरसंचार विभाग द्वार जारी CEIR PORTAL के माध्यम से प्राप्त गुम मोबाईल की शिकायत पर फरियादियों को चार स्मार्ट फोन किमती 60,000/- बरामद कर फरियादि को सुपुर्द किया गया।

उक्त कार्य में थाना प्रभारी राजेन्द्र सोनी तथा आर आदर्श सिह रघुवंशी का सरहनीय योगदान रहा

Spread the love