madhyabharatlive

Sach Ke Sath

छात्रावास में रह रही छात्रा ने लगाई फांसी

धार। जिला मुख्यालय से करीब 3 किलोमीटर की दूरी पर राष्ट्रीय राजमार्ग से ग्राम लबरावदा पहुंच मार्ग पर स्थित छात्रावास, एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की 17 वर्षीय छात्रा ने कल दोपहर के समय अपने कक्ष में फांसी लगा ली थी।

कानूनी कार्यवाही के बाद आज शुक्रवार की सुबह जिला भोज चिकित्सालय में शव परीक्षण के उपरांत मृतिका का शव परिजनों को सौप दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की कक्षा 12वीं की बायोलॉजी की छात्रा नंदिनी पिता गंगाराम मुवेल के फांसी लगाने की सूचना कल दोपहर में मिली थी। उक्त घटना की जानकारी मिलते ही नौगांव थाने पर पदस्थ उप निरीक्षक बद्री प्रसाद तिवारी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे।

मृतिका के परिजनों से संपर्क करने पर उनके द्वारा यह कहा गया कि जब तक वह लोग वहां नहीं पहुंचे तब तक शव को वहां से नहीं हटाया जावे। इस दौरान नगर पुलिस अधीक्षक रविंद्र वास्कले एवं प्रशासन के अधिकारी भी वहां पहुंचे।

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग धार के सहायक आयुक्त ब्रजकिशोर शुक्ला भी जानकारी मिलने के बाद वहां पहुंचे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को वहां किसी भी प्रकार का कोई सुसाइड करने का कारण पता नहीं चल पाया। देर शाम परिजनों के आने के बाद पुलिस ने पंचनामा बनाकर मृतिका का शव परीक्षण के लिए जिला भोज चिकित्सालय पहुंचाया गया।

आज शुक्रवार की सुबह डॉक्टरों की चार सदस्यीय टीम द्वारा छात्रा का पोस्टमार्टम किया गया।

पुलिस द्वारा गंभीरता से मामले की जांच की जा रही है उसके बाद ही यह खुलासा होगा कि किन परिस्थितियों में घटना घटित हुई है। नगर पुलिस अधीक्षक रविंद्र वास्कले।

Spread the love