17/06/2024

madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Medical college and Narmada irrigation project are big gifts in the district.

Medical college and Narmada irrigation project are big gifts in the district.

मेडिकल कॉलेज और नर्मदा सिंचाई परियोजना जिले में बड़ी सौगात है

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने धार जिले की चार विधानसभाओं में जनसभा को किया संबोधित। 

प्रदेश में पांचवी बार पूर्ण बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार – श्री अमित शाह।

धार। प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा। उस दिन वोट देने से पहले आप 2003 की तस्वीर जरूर याद रखना जब मिस्टर बंटाढार ने पूरे प्रदेश का हाल बेहाल कर रखा था। सड़क,बिजली पानी की समस्याओं से प्रदेश के लोगों को जूझना पड़ता था। आज डबल इंजन की सरकार में विकास ही विकास हो रहा है। 2003 के बाद प्रदेश में हर क्षेत्र में विकास ही विकास आपको नजर आ रहा होगा। यह क्रम नहीं रुकने चाहिए। भाजपा के पास डबल इंजन की सरकार है और कांग्रेस के पास इंजन ही नहीं है। यह बात केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने जिले की मनावर, गंधवानी, बदनावर और धार विधानसभाओं में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

धार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंच से सबसे पहले माँ वांग्देवी, गढ़ कलिका, बाबा धारनाथ, सिद्धेश्वर को प्रणाम करता हूँ। राजा भोज की नगरी के लोगो को प्रणाम।

Medical college and Narmada irrigation project are big gifts in the district.

उन्होंने कहा कि आपको बताते हुए बड़ी खुशी हो रही है नगर में मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति हो गई है, टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होकर भूमि पूजन सम्पन होगा। मक्सी – गोधरा रेलवे लाईन का कार्य प्रगतिरत हैं शीघ्र ही धार को रेल की सुविधा मिलेगी। इस आदिवासी जिले में नर्मदा सिचाई परियोजना मिलाना बड़ी बात है। लॉ कॉलेज भी प्रारंभ होकर उसके नवीन भवन हेतु 11 करोड़ की स्वीकृति हो चुकी हैं।तिरला में महाविद्यालय की स्वीकृति ,पीथमपुर में श्रमिक बीमा अस्पताल की स्वीकृति भी हो गई है।

कांग्रेस का गरीब कल्याण से कोई लेना देना नहीं

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का गरीबों के कल्याण से कोई लेना देना नहीं है। भाजपा ने पिछले 18 सालों में दलितों,युवा और पिछड़ा वर्ग सहित सभी वर्गों के लिए काम किया। जब कांग्रेस सत्ता में थी तो प्रदेश का क्या हाल था और आज कितना अंतर आया है। प्रदेश में पहले 60 हजार किलोमीटर सड़के थी आज 5 लाख 10 हजार किलोमीटर सड़कें हो गई। पहले केवल 64 हजार पर्यटक प्रदेश घूमने आते थे आज ये आंकड़ा 9 करोड़ तक पहुंच गया है। पहले केवल प्रदेश में 150 आईटीआई थी अब बढ़कर 1 हजार हो गई। सारा परिवर्तन भाजपा की 18 सालों की सरकार में हुआ है।

Medical college and Narmada irrigation project are big gifts in the district.

कांग्रेस ने धारा 370 को गोद में खिलाया

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर में हमेशा धारा 370 को बच्चे की तरह पालने का काम किया और कश्मीर की जनता को गुमराह करती रही। श्री शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते थे, अगर कश्मीर से धारा-370 हटी तो खून की नदियां बह जाएंगी, हमने दमदारी के साथ धारा 370 हटाई, लेकिन एक भी कंकर तक नहीं हिला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कुछ साल पहले राम मंदिर की तारीख पूछती थी। मैं बताना चाहता हूं कि राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। उज्जैन में महाकाल लोक बनाया गया।केदारनाथ और बद्रीनाथ का जीर्णोद्धा किया जा रहा।

कमलनाथ की सरकार बनी तो योजनाएं बंद हो जाएंगी

श्री शाह ने कहा कि अगर वापस कमलनाथ की सरकार आई तो योजनाओं पर ताला लग जाएगा,जैसा 15 महीने की सरकार में कमलनाथ ने किया था। किसानों को परेशान होना पडेगा, लाडली बहनों को दी जाने वाली राशि बंद हो जाएगी। कमलनाथ जी का अपने राजनीतिक जीवन मे घोटालों को करने से मन नहीं भरा है। अगर फिर भगवान न करें उनके हाथ में कमान आ गई तो रोज घोटालों का दौर फिर शुरू हो जाएगा,इसलिए मतदान सोच समझकर करना।

Medical college and Narmada irrigation project are big gifts in the district.

श्री शाह ने धार में भाजपा प्रत्याशी श्रीमती नीना वर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों तक राम मंदिर को लटका, भटका और अटका रखा। कांग्रेस विकास विरोधी है और तुष्टीकरण की राजनीति करती आई है। कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति करती है हमने पीएफआई को प्रतिबंधित किया तो कांग्रेस समर्थन करने उतर आई। आज प्रदेश में भाजपा की सरकार में 93 लाख किसानों को 12 हजार रुपए मिल रहे। 65 लाख लोगों को नल जल योजना का लाभ मिला। 3 करोड़ 70 लाख लोगों का 5  लाख का इलाज कराने की सुविधा मिली। 82 लाख महिलाओं को उज्जवला योजना का लाभ मिला।

जनसभा के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा सांसद छतर सिंह दरबार इंदौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी भाजपा अधिकृत प्रत्याशी श्रीमती नीना विक्रम वर्मा पूर्व जिला अध्यक्ष प्रभु राठौर, दिलीप पटोदिया, अशोक जैन भाजपा नेता नरेश राजपुरोहित, मंडल अध्यक्ष विपिन राठौर, नितेश अग्रवाल, समंदर सिंह पटेल, महेश रावला, उमेश गुप्ता मंचासीन रहे। संचालन नरेश राजपुरोहित ने किया।

उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा द्वारा दी गई।

संपादक- श्री कमल गिरी गोस्वामी

Spread the love

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading