madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Model road became vegetable market, municipality is waiting for some major accident.

Model road became vegetable market, municipality is waiting for some major accident.

आदर्श सड़क बनी सब्जी मंडी, नगर पालिका को हैं किसी बड़े हादसे का इन्तजार

नगर की सुंदरता, स्वच्छता पर लगा धब्बा, अतिक्रमण पंहुचा सड़क तक। 

त्रिमूर्ति नगर चौराहे पर एक्सीडेंट से हुईं दर्दनाक एक की मौत, दो घायल। 

धार। (राकेश साहू) नगर की सबसे सुंदर आदर्श सड़क हैं जो धार नगर की शान है। नगर पालिका की मेहरबानी से आदर्श सड़क पर आजकल सब्जी मंडी लगने लगीं हैं। महाजन चौराहे या टीवीएस शो रूम के सामने से फल, फ्रूट, सब्जी वालों की ठेला गाड़ी ने कब्जा कर रखा है और आदर्श सड़क की फुटपाथ पर सब्जी वालों ने पल्लियां बांधकर अतिक्रमण कर लिया है। जिससे दिनभर आदर्श सड़क किनारे दुपहिया, चार पहिया वाहन खड़े रहते हैं। जिससे आदर्श सड़क की सुंदरता नष्ट हो गई है और फुटपाथ की टाइल्स को उखाड़कर तंबू गाड़ दिए गए हैं। सब्जी के डंठल, पत्ते, कचरा आदि सड़क की बाउंड्री वॉल के पीछे कचरा फेंका जा रहा है।

अतिक्रमण फुटपाथ से बढ़ता हुआ सड़क तक पहुंचा—

आदर्श सड़क किनारे लगी सब्जी की दुकान वालों को कोई रोकने वाला नहीं है तो उन्होंने अपनी संपत्ति मानते हुए बड़ी बड़ी पल्लियाँ बांध ली और कब्जा कर लिया। पहले तो फुटपाथ पर ही दुकाने लगाई जाती थी, किन्तु अब आगे बढ़ते हुए सड़क पर टोकनी, डलिया आदि रखने लगे। दुकानदार एकदूसरें की नकल करते हुए आगे बढ़ते हुए सड़क पर टोकनी जमाने लगे हैं। जिससे सब्जी लेने वाले ग्राहक अपने दुपहिया वाहनों को बीच सड़क पर खड़े होकर सब्जी खरीदते हैं। जिससे एक्सीडेंट होने की प्रबल संभावना जताई जा रही है किन्तु नगर पालिका के अधिकारी, कर्मचारी आंखे बंद करके बैठे हुए हैं और किसी बड़े हादसे का इन्तजार कर रहे हैं उसके बाद ही जिला प्रशासन की नींद खुलेगी।

Model road became vegetable market, municipality is waiting for some major accident.
Model road became vegetable market, municipality is waiting for some major accident.

रोंग साइड से आते हैं दुपहिया वाहन, होगा जान माल का नुकसान !!

घोड़ा चौपाटी से सब्जी लेने के लिए रोंग साइड से जाना पड़ता है। रोंग साइड में जानें से एक्सीडेंट का भयानक अंदेशा बना हुआ है। आदर्श सड़क पर आने वाले वाहनों की रफ्तार तेज रहतीं हैं और ब्रेक लगाने के बाद भी रोंग साइड से आने वाले वाहनों के साथ हादसा होने की पूरी पूरी संभावना बनी हुई हैं। यह सभी को दिखाई दे रहा है किन्तु जानबूझकर यह लापरवाही करते हैं और कभी भी किसी भी परिवार का चिराग अकारण मौत के मुंह में जा सकता है।

त्रिमूर्ति नगर चौराहे पर हुआ भयानक एक्सीडेंट, एक की दर्दनाक मौत दो गंभीर रूप से घायल। 

कुछ ही दिन पूर्व त्रिमूर्ति नगर चौराहे पर भयानक एक्सीडेंट हुआ जिसमें एक की मौत घटना स्थल पर ही चिथड़े बिखर गए थे और दो गंभीर रूप से घायल होकर जिला अस्पताल में भर्ती हैं। आज किसी भी परिवार के सदस्य का अकारण ही चिराग बुझ गया। किसी की मांग का सिंदूर उजड़ गया।

अवैध अतिक्रमण के कारण होगा जान माल का नुकसान !

आदर्श सड़क किनारे पर हाथ ठेला, सब्जी वालों ने जो अतिक्रमण कर रखा है और बीच सड़क पर दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहनों से ग्राहक सब्जी लेने के लिए खड़े हो जाते है। जिससे भयानक रूप से एक्सीडेंट का खतरा बना हुआ है और अकारण ही मौत के मुंह में जा सकतें हैं। जिसका जिम्मेदार कौन होगा? नगर पालिका को हैं किसी बड़े हादसे का इन्तजार! क्या जिला प्रशासन के आला अधिकारी इस और ध्यान देंगे।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love