madhyabharatlive

Sach Ke Sath

24 को निकलेगी शोभायात्रा, देश-विदेश के कलाकार देंगे प्रस्तुति

मायापुरी नवदुर्गा समिति का आयोजन……

आयोजक अनिल जैन बाबा ने कहा- मातृशक्ति होगी सम्मिलित, सोमवार रात गरबा चौक में गुजरात के डांडिया रास की होगी प्रस्तुतियां।

धार। सार्वजनिक नवदुर्गा उत्सव समिति मायापुरी के तत्वावधान में 24 अक्टूबर को धार शहर में मां दुर्गा की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। कार्यक्रम के आयोजक अनिल जैन बाबा ने पत्र परिषद् में जानकारी देते हुए बताया कि 24 अक्टूबर को प्रात: 11.30 बजे मां दुर्गा की भव्य शोभायात्रा मायापुरी गरबा चौक से प्रारंभ होगी।

परंपरानुसार इस वर्ष भी शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा में लोक कला और संस्कृति को मंच देने के उद्देश्य से विभिन्न राज्यों के कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। पत्र परिषद् में भूमिका समिति उपाध्यक्ष बादल मालवीय ने रखी। आभार अध्यक्ष सोनिया राठौर ने माना।

देशी-विदेशी कलाकार देंगे प्रस्तुतियां

धार नगर में निकलने वाली इस शोभायात्रा में अंतरराष्ट्रीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएगी। श्री जैन ने बताया कि शोभायात्रा में धार शहर के कलाकारों की प्रस्तुति, बच्चों के लिए कलाकारों द्वारा खास प्रदर्शन, महाराष्ट्र के कलाकारों द्वारा चकरी नृत्य, मुंबई के जादूगर द्वारा अद्भूत प्रदर्शन, गुजरात के कलाकारों द्वारा डांडिया रास, पंजाब के कलाकारों द्वारा बैग पाइपर बैंड, नासिक कलाकारों द्वारा रंगोलरी, वादन एवं ढोल प्रदर्शन, अहमदाबाद के कलाकारों द्वारा पोपट का प्रदर्शन किया जाएगा। इसी के साथ मप्र के आदिवासी कलाकारों द्वारा नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी।

मयूरी रास गरबा मंडल की प्रस्तुति भी खास रहेगी।

शोभायात्रा में हजारों की संख्या में मातृशक्तियां सम्मिलित होगी। शोभायात्रा में घोड़े, बग्घी, ताशे, ढोल भी सम्मिलित होंगे। शहर के युवाओं की टीम भी इस शोभायात्रा में विशेष रुप से सम्मिलित होगी। धार नगर की अनेक गरबा मंडलियां गरबा खेलते हुए निकलेगी। श्री जैन ने बताया कि 23 अक्टूबर की रात्रि मायापुरी गरबा चौक में कलाकारों द्वारा विशेष प्रस्तुतियां दी जाएगी। जिसके तहत गुजरात का डांडिया रास व मुंबई के जादूगर अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love