madhyabharatlive

Sach Ke Sath

विश्व पर्यटन नगरी पहुंचे अयोध्या के संत रामलला

अयोध्या के संत राम लला सरकार पहुंचे विश्व पर्यटन नगरी मांडू।

धार। (अशोक राठौड़) विश्व पर्यटन नगरी के नाम से विख्यात एवं चतुर्भुज श्री राम की नगरी मांडू में आज अयोध्या के संत राम लला सरकार का मांडू नगर में आगमन हुआ।

उनके आगमन की सूचना पर स्थानीय एवं क्षेत्रीय विधायक कालू सिंह ठाकुर साथ में उपस्थित रहे। धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक कालुसिंग ठाकुर के साथ में उन्होंने मांडू नगर में भ्रमण किया।

भ्रमण के दौरान मांडू के रेस्ट हाउस पर कुछ समय उन्होंने बिताया और वहां पर चर्चा में बताया कि प्रभु श्री राम के आशीर्वाद और माता रानी नर्मदा के आशीर्वाद से अचानक मेरा मांडू आगमन हुआ है। यहां पर मैंने मांडू के चतुर्भुज श्री राम भगवान के दर्शन किए। चतुर्भुज श्री राम पूरे विश्व में कहीं नहीं है, वह सिर्फ मांडू में ही विराजमान है। जिनके दर्शन करने से ही सब दोष मुक्त हो जाते हैं।

Saint Ramlala of Ayodhya reached the world tourist city

उन्होंने बताया कि मांडू नगरी मुनि मांडकेश्वर ऋषि की तपोभूमि है। मांडू की स्थापना मुनि मांडकेश्वर ऋषि के द्वारा की गई थी। वही उन्हीं के नाम से इसे नगर का नाम माण्डव रखा गया।

मुनि मांडकेश्वर ऋषि द्वारा यहां पर नर्मदा परिक्रमा के दौरान मांडू पहुंचकर काफी समय तक यहां पर तपस्या की थी। वहीं इनकी तपस्या से मांडू में मां रेवा प्रकट हुई।

विशेष चर्चा में उन्होंने बताया कि मांडू में शिक्षा स्तर काफी कम है। जिसके चलते मैं यहां पर जल्द ही एक यूनिवर्सिटी और आश्रम का निर्माण करूंगा जिससे यहां पर गरीब वर्ग के बच्चों को शिक्षा प्रदान हो सके।

आगे उन्होंने बताया कि वह 17 मार्च को शाम 7 बजे से 9 बजे तक में मांडू में भक्तों और पत्रकारों के साथ मुलाकात कर उनसे में चर्चा करेंगे।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love