madhyabharatlive

Sach Ke Sath

एक्सपायरी माल बेचना पड़ा महंगा, खाद्य विभाग की कार्रवाई

तीर्थंकर T-24 माल पर माधुरी कंपनी का एक्सपायरी तेल बेचने पर खाद्य विभाग की कार्यवाही।

धार। जिले के कुक्षी में बाग रोड पर स्थित तीर्थंकर T-24 माल पर खाद्य विभाग धार के वरिष्ट अधिकारी R.G मोड़ता के द्वारा कार्यवाही की गई। कार्यवाही देर रात्रि 8 बजे से 12 बजे तक चली!

दरअसल मामला बाग रोड स्थित तीर्थंकर T-24 माल का है जहा पिछले दिनों डेहरी निवासी व्यक्ति हेमंत कुशवाहा द्वारा अपने नवीन घर के गृहप्रवेश पर पूरी हवन पूजन की सामग्री तथा महमानो के लिए भोजन की सामग्री इसी तीर्थंकर T-24 माल से खरीदी थी। जिसका बिल लगभग 40 हजार से ऊपर था, जो नगद राशि देकर चुकता किया था।

मॉल के भरोसे पर सामान तो ले लिया मगर सामान पर एक्सपायरी तारीख देखना भूल गए और जब घर पर रशोइयो के द्वारा सामग्री को खोला तो माधुरी कंपनी का एक्सपायरी तारीख का तेल निकला तभी गुणवत्ता विहीन होने के चलते इस तेल का उपयोग नहीं किया गया और वही डेहरी लोकल बाजार से तेल खरीदकर उपयोग किया गया। जिसके बाद इसकी शिकायत खाद्य सुरक्षा अधिकारी R.G मोड़ता धार से की ओर आज मय बिल के खरीदा हुआ तेल वापस दिया।

थोड़ी देर तक तो तीर्थंकर T-24 मॉल के विक्रेता ने जमकर खरी खोटी सुनाई मगर जब क्रेता भी बोलने लगा और बिल हाथ में दिया तब अकल ठिकाने आकार बैठी जिसके बाद अधिकारी ने जांच करते हुए मौके से एक्सपायरी माल माधुरी कंपनी का जप्त कर और सेंपल लेकर पंचनामा तैयार किया और शिकायत करता की ओर से कार्यवाही करते हुए माल को जप्ति में लेकर लेब भेजा।

आप को बता दे की किस प्रकार तीर्थंकर T-24 माल ग्राहकों के साथ धोखा और खिलवाड़ करता है। जिससे आमजन के स्वास्थ्य पर क्या असर और प्रभाव पड़ेगा और अगर कहे तो सीधे सीधे लोगो के स्वाथ्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। स्वयं का मुनाफा कमाने के चक्कर में गरीब जनता के शरीर में बीमारियां पैदा करने का काम कर रहा है T-20 मॉल।

Spread the love