madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Shivraj, Kamal Nath, Scindia or anyone else...who is the first choice of CM in MP?

Shivraj, Kamal Nath, Scindia or anyone else...who is the first choice of CM in MP?

शिवराज, कमलनाथ, सिंधिया या कोई और…MP में CM की पहली पसंद कौन?

शिवराज, कमलनाथ, सिंधिया या कोई और…एमपी में CM की पहली पसंद कौन? सर्वे में हैरान करने वाला जवाब!

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच सर्वे करके ये पता लगाने की कोशिश की है कि बतौर मुख्यमंत्री जनता किस नेता को देखना चाहती है ? 

भोपाल। मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस बात का फैसला तो तीन दिसंबर को चुनावी नतीजे आने के बाद पार्टी के फैसले से पता चल जाएगा, लेकिन मध्यप्रदेश के इस चुनावी माहौल में जनता किस नेता को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहती है, इसके लिए सर्वे किया गया। इस सर्वे में जनता से मध्यप्रदेश में सीएम फेस को लेकर उनकी पहली पसंद के बारे में पूछा गया, आइए जानते हैं जनता से क्या जवाब मिला। 

सर्वे के मुताबिक पीसीसी चीफ कमलनाथ को 42 फीसदी जनता ने बतौर मुख्यमंत्री अपनी पहली पसंद बताया है। जबकि 33 फीसदी जनता ने मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बतौर सीएम अपनी पहली पसंद बताया है। इसके अलावा आठ फीसदी जनता ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री देखना चाहती है। वहीं सर्वे में 12 प्रतिशत जनता ने अन्य नेताओं को बतौर सीएम पहली पसंद बताया है। 

मध्य प्रदेश में सीएम की पसंद कौन?

शिवराज-38%
कमलनाथ-42%
सिंधिया-8%
अन्य-12%

कब है वोटिंग?

चुनाव की बात करें तो सात और 17 नवंबर को दो फेज में छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं। 17 नवंबर को ही मध्य प्रदेश में वोटिंग है। 25 नवंबर को राजस्थान में वोटिंग होगी। सभी 5 राज्यों में नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। जहां 7 नवंबर को वोटिंग है, वहां प्रचार का शोर आज शाम थम जाएगा।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love