madhyabharatlive

Sach Ke Sath

नगर में बडते जुए सट्टे को लेकर महिला में दिखा आक्रोश

जोबट निवासी दिनेश राठौड़ पर जिला बदर की कार्रवाई, आदेश जारी।

आलीराजपुर। (मुकेश राठौर) कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डाॅ. अभय अरविंद बेडेकर ने मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 5 (क), (ख) एवं 6 (ग) के अंतर्गत शिवमार्ग जोबट निवासी दिनेश पिता शंकर लाल राठौड 53 वर्ष थाना जोबट जिला अलीराजपुर को 6 माह की कालावधि के लिए अलीराजपुर जिले की राजस्व सीमा एवं उससे लगे हुए अन्य सीमावर्ती जिले झाबुआ, धार, बड़वानी की राजस्व सीमा से बाहर रहने के आदेश जारी किया है।

उक्त प्रतिबंधित क्षेत्रों से बाहर रहने की सुनिश्चितता हेतु प्रत्येक माह में डाक के जरिये आदेश जारी करता न्यायालय एवं संबंधित थाने को सूचित करते हुए प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश वर्जित रहेगा।

बडते जुए सट्टे को लेकर महिला में  दिखा आक्रोश।

नगर में बडते जुए सट्टे को लेकर महिला मैं दिखा आक्रोश उन्होंने अपनी कमर कस कर प्रशासन के खिलाफ करी आवाज बुलंद और खुलकर अपनी बात रखी मीडिया के सामने। सुने उनकी जुबानी वैसे तो नगर में लंबे समय से जुआ सट्टा संचालित हो रहा है। लेकिन पुलिस प्रशासन की अनदेखी कहे या उनकी सर परस्ती में चलते जुआ सट्टा को क्या कहें जब सर के ऊपर से पानी निकलने लगा। तब कॉलोनी की एक महिला ने उनके खिलाफ आवाज बुलंद करी वही जिस शख्स का नाम जुए सट्टे में आ रहा है वह नगर में सट्टा किंग के नाम से भी चर्चाओं में रहे हैं। वही वह फर्जी रजिस्ट्री करने का भी मास्टरमाइंड रहा है और समय-समय पर उन्होंने कई लोगों की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री करवाने का भी काम किया है। उसके खिलाफ अभी तक प्रशासन ने कभी कोई ठोस कार्रवाई नहीं करी। केवल मुंह दिखाई की कार्रवाई की उसे प्रशासन कही न कही उस पर कार्यवाही करने से भी हमेशा बचते आया है।

वही आचार संहिता के चलते दिनेश शंकर लाल राठौड़ (मुंजी) पर 6 माह की जिला बदल कार्रवाई हुई है। वह प्रशासनीय है प्रशासन की कार्रवाई होने पर वही वह मास्टरमाइंड पिछली बार भी 6 माह की जिला बदल कार्रवाई उसे पर हुई थी, किंतु कुछ हद तक कानूनी दांवपेंच को समझता है। इस वजह से वह मात्र तीन माह में ही अपना जिला बदल कार्रवाई को साठ गांठ कर मात्र तीन माह में ही घर वापसी करी ली थी। वही अब यह देखना है कि वह अब कब तक जिले से बाहर रहता है, यह देखने वाली बात रहेगी।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love