madhyabharatlive

Sach Ke Sath

पीट-पीटकर युवक की हत्या, पुलिस ने किया मामला दर्ज

बारात जुलूस के दौरान युवक की हत्या। परिजनों ने थाने के सामने युवक का शव रख कर किया प्रदर्शन चार आरोपी गिरफ्तार।

धार। जिले के नगर घाटाबिल्लोद में एक युवक की लात घुसो से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। युवक सड़क पर चल रहे बाने में से बाइक से निकल रहा था। उस समय बाइक से जाते हुए किसी युवक के साथ कहा सुनी हो गई। बाने में सम्मिलित लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। उसके बाद उस युवक के परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

युवक की हत्या से नाराज परिजनों ने थाने के सामने शव रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। पुलिस ने इस मामले गंभीरता को देखते हुए घटना में सम्मिलित करीब पांच व्यक्तियों के खिलाफ नाम दर्ज एफआईआर दर्ज कर चार को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी फरार बताया जा रहा था।

उक्त घटना घटाबिल्लौद चौकी की है जहां शुक्रवार शाम को शादी के दौरान निकलने वाले बाने में गणेश नगर के रहने वाला दीपक परमार उम्र 27 वर्ष बाइक से जा रहा था। बाइक से निकलने के दौरान किसी युवक से उसकी कहा सुनी हो गई। बाने में सम्मिलित युवाओं ने दीपक को पीटना शुरू कर दिया। दीपक परमार को तब तक पीटा गया जब तक कि वह बेहोश ना हो गया हो। बताया जा रहा है कि पीटने वाले युवकों के हाथ में जो कड़े पहने हुए थे जिससे दीपक के सिर में गंभीर चोट आई उसके कारण वह मर गया।

अस्पताल में तोड़ा युवक ने दम—

बाने में मारपीट की खबर जब दीपक के परिजनों को लगी तब वह मौके पर पहुंचे और उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी। युवक के परिजनो उसे इंदौर लेकर पहुंचे जहां उसने दम तोड़ दिया था।

परिजनों एवं समाज जनों ने किया पुलिस चौकी का घेराव—

शनिवार सुबह युवक का पोस्टमार्टम इंदौर के महाराजा यशवंत राव हॉस्पिटल में किया गया। इसके बाद युवक के शव को घाटाबिल्लोद लाया गया। जहां पर परिजनों और रिश्तेदारों ने शव वाहन को पुलिस चौकी के सामने रोक दिया और करीब तीन से चार घंटे तक काफी प्रदर्शन किया। सभी लोगों ने आरोपियों के मकानों को बुलडोजर से तोड़ने की मांग भी की है।

चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक सुशील यदुवंशी ने परिजनों को तत्काल कार्रवाई और निष्पक्षता से जांच का आश्वासन देकर प्रदर्शन को खत्म करवाया। युवक का अंतिम संस्कार समाज के रीति रिवाज अनुसार किया गया।

पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज—

नगर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि बाने के दौरान किसी बात को लेकर युवक के साथ मारपीट की गई थी इसके बाद युवक की मौत होना बताया गया। पुलिस ने पांच आरोपी मुकुंद, दिनेश, अनिल, मुकेश और विनोद को चिन्हित कर इन लोगों के विरुद्ध घाटाबिल्लोद चौकी में धारा 302 एवं 34 के तहत हत्या का प्रकरण दर्ज किया है।

पांच में से चार आरोपी मुकुंद, अनिल, मुकेश और विनोद को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं आरोपी दिनेश फरार बताया जा रहा है। उसको पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया है। टीम लगातार उसकी सर्चिंग कर रही है। चौकी प्रभारी सुशील यदुवंशी।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love