madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Cleaning workers angry over not getting salary go on strike

Cleaning workers angry over not getting salary go on strike

वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने की हड़ताल

नगर परिषद के सफाईकर्मियों को वेतन न मिलने से नाराज़ सफाईकर्मियों ने दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रख वेतन की मांग की।

इधर नगर में साफ़ सफाई का काम हुआ ठप।

धार। (सन्नी माली) जिले के धरमपुरी में नगर परिषद के सफाईकर्मियों को वेतन न मिलने के कारण सफाईकर्मियों हड़ताल जारी रखीं और नगर परिषद के बाहर धरने पर बैठकर बकाया वेतन देने की मांग पर अड़े रहे।

आपको बता दें कि सफाईकर्मियों का चालू माह सहित कुल पांच माह का वेतन बकाया बताया जा रहा है जिसके कारण सभी सफाईकर्मियों ने काम बंद करके हड़ताल कर दी और दो दिनों से नगर परिषद के बाहर धरने पर बैठकर बकाया वेतन देने की मांग कर रहे हैं। सफाईकर्मियों की हड़ताल होने से दो दिनों से नगर की साफ-सफाई भी नहीं हुई है।

नगरवासियों में भी आक्रोश —

सफाईकर्मियों ने बताया कि जब तक पूरा बकाया वेतन नहीं मिलेगा तब तक हम हड़ताल खत्म नहीं करेंगे। नगरवासियों में भी इसको लेकर आक्रोश व्याप्त है। 

नगर परिषद सीएमओ अमरदास सैनानी ने बताया कि तीन माह का वेतन सफाईकर्मियों के खाते में डाल दिया हैं बाकी जो बकाया है वो भी मार्च के माह में देने की कोशिश करेंगे। तीन माह का वेतन देने के बाद भी सफाईकर्मियों ने हड़ताल खत्म नहीं की वो पूरा वेतन लेने की मांग पर अड़े रहे।

सफाईकर्मियों का कहना हे की वेतन न मिलने के कारण उनको घर परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है और उनके सामने कई गंभीर समस्याएं भी हैं। जिससे वे परेशान होकर हड़ताल के माध्यम से वेतन देने की मांग कर रहे हैं।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love