madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Cow's body part found at a religious place, truck burnt on highway, administration used bulldozer

Cow's body part found at a religious place, truck burnt on highway, administration used bulldozer

धार्मिक स्थल पर मिला गोवंश का अंग, हाईवे पर ट्रक फूंका, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

जावरा/रतलाम। रतलाम जिले के जावरा में बवाल खड़ा हो गया। जब वहां जागनाथ मंदिर परिसर में गोवंश के अवशेष मिले। लोगों में रोष फैल गया। उक्त खबर को फैलने पर बड़ी संख्या में लोग व हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इन्होंने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नगर बंद करवा दिया।

इसके बाद हाईवे पर गोवंश से भरा ट्रक पकड़े जाने के बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उसमें आग लगा दी। पुलिस को स्थिति को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। प्रशासन और पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित के घर पर बुलडोजर से कार्रवाई भी की।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने महू-नीमच हाईवे (फोरलेन) पर चक्काजाम किया। रतलाम के पुलिस अधिकारी व विधायक राजेन्द्र पांडे भी घटनास्थल पर पहुंचे थे। मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार तड़के पुजारी मंदिर पहुंचे तो परिसर में गोवंश के अवशेष दिखाई देने पर उन्होंने अन्य लोगों व पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे तथा घटना की जानकारी लेकर आरोपितों की तलाश शुरू की। जावरा में जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। एएसपी राकेश खाखा के अनुसार, दो संदिग्धों को राउंडअप किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुजारी ने पुलिसकर्मियों को दी जानकारी —

पुजारी गौरवपुरी गोस्वामी ने बताया कि प्रतिदिन की तरह वे तड़के करीब तीन बजे मंदिर पहुंचे तथा गेट खोला तो भगवान गणेश जी की मूर्ति के पास गोवंश का अवशेष पड़ा हुआ था। उन्होंने पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद अधिकारी भी वहां पहुंचे। विधायक राजेंद्र पांडे भी मंदिर पहुंचे। मंदिर परिसर से अवशेष हटवाकर साफ-सफाई कराई गई।

बताया जा रहा है कि घटना से जुड़ा एक सीसीटीवी भी सामने आया हैं। इसको लेकर लोगों द्वारा विरोध जताया जा रहा है तथा जावरा नगर बंद कराने का निर्णय लेकर जो दुकानें खुली थीं उन्हें बंद करा दिया गया था।

Spread the love