madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Dear sisters will get cooking gas for the month of Sawan for Rs 450 - Chief Minister

Dear sisters will get cooking gas for the month of Sawan for Rs 450 - Chief Minister

लाड़ली बहनों को सावन माह की रसोई गैस 450 रुपये में मिलेगी – मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जन आवास योजना 3 दिनों में होगी प्रारम्भ। 

बारहवीं में टॉप करने वाले तीन-तीन विद्यार्थियों को मिलेगी स्कूटी। 60 % पाने वाले विद्यार्थी पाएंगे लेपटॉप। 

भोपाल। प्रदेश में लाड़ली बहनों को अब सावन माह की रसोई गैस 450 रुपये में मिलेगी। उज्जवला बहनों की सूची के अलावा गैर-उज्जवला सूची में भी पंजीयन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में सभी गैस कनेक्शनधारी महिलाओं और गैर उज्जवला योजना में गैस कनेक्शनधारी लाड़ली बहनों को श्रावण मास में 450 रूपये गैस रिफिल के लिये दिए जायेंगे। मुख्यमंत्री जन आवास योजना में आवास देने की प्रक्रिया तीन दिनों में प्रारम्भ की जाएगी। प्रदेश की यह पहली योजना होगी जो सर्वे के साथ प्रारम्भ होगी। इस योजना के माध्यम से पीएम आवास और आवास प्लस में पक्के आवास से छूटे व्यक्तियों को लाभ दिया जाएगा। यह जानकारी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन जिले के सनावद कृषि उपज मंडी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जरूरतमंद को पक्का मकान देने के उद्देश्य से यह योजना प्रारम्भ हो रही है। विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होने कहा कि गरीब वर्ग के बच्चें चाहे मेडिकल में एडमिशन ले या इंजीनियरिंग में उनकी फीस सरकार भरेगी। अब हायर सेकेंडरी स्कूलों में टॉप करने वाले एक-एक विद्यार्थी को नहीं तीन-तीन को स्कूटी योजना का लाभ दिया जाएगा। उन्होने कहा कि अब से प्रदेश में 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को भी लैपटॉप योजना का लाभ दिया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश के कृषि व जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल, पूर्व लोक निर्माण मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, खरगोन-बड़वानी सांसद श्री गजेंद्र सिंह पटेल, खंडवा-बुरहानपुर सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, इंदौर सांसद श्री शंकर लालवानी सहित स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
आयुष्मान योजना में छूटे हुए व्यक्तियों को भी जोड़ा जायेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आयुष्मान योजना में जो भी व्यक्ति छुटे हुए है उन्हें भी इस योजना में जोड़ा जाएगा। इस योजना के माध्यम से 5 लाख रुपये तक का इलाज किया जाता है। हर जरूरतमन्द व्यक्ति को इससे लाभ देने के प्रयास किए जाएंगे।

Spread the love