madhyabharatlive

Sach Ke Sath

The program of honoring the sisters and the sisters kept standing and getting wet in the water

The program of honoring the sisters and the sisters kept standing and getting wet in the water

बहनों के सम्मान का कार्यक्रम और बहने खड़ी रही पानी में भीगती रही

पुराने मामा ओर नए भाई का भाषण चलता रहा और बहने भीगते हुए खड़ी रही। 

धार। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सावन के पहले सोमवार पर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.25 करोड़ लाभार्थियों महिलाओं को तोहफा दिया है। सीएम शिवराज ने योजना की दूसरी किस्त के 1000-1000 रुपए जारी कर दिए है।

इस दौरान सीएम ने ऐलान किया कि लाड़ली बहना योजना के आवेदन 25 जुलाई से शुरू होंगे जिसमे 21 साल से अधिक उम्र की विवाहित बहनों के आवेदन भरे जाएंगे।।

साथ ही धार जिले के मोहन खेद तीर्थ में लाड़ली बहना सेना को शपथ भी दिलाई गई। 21 साल की बहनों और जिन घरों में ट्रैक्टर है उन परिवारों की महिलाओं को भी योजना का लाभ दिया जाएगा की घोषणा भी करि।

सीएम बोले- 10 तारीख का दिन MP के इतिहास में अमर।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरी बहनों, 10 तारीख का दिन मध्‍यप्रदेश के इतिहास में अमर हो गया है। 10 तारीख यानी बहनों के सम्‍मान, स्‍वाभिमान और स्‍वावलंबन का दिन। यह केवल कागज के एक टुकड़े पर लिखी हुई शपथ नहीं है, हमारा संकल्‍प है। मेरी बहनों, आपने अपने भाई पर जो स्‍नेह, आत्‍मीयता और प्रेम की वर्षा की है, उसके लिए मैं शीश झुकाकर आपको प्रणाम करता हूं। आगे उन्होंने बताया कि यह राशि अभी 1000 हजार है, धीरे-धीरे यह राशि बढ़ाई जाएगी और राशि 3000 रुपये प्रति माह तक पहुंचेगी।

इस समय खाते में जमा हो रही एक हजार की राशि को मैं 10 हजार रुपये महीने तक पहुंचाना चाहता हूं। मुझे विश्वास है कि हर महीने की यह 10 तारीख आपके जीवन को नई आशा, नव आनंद और खुशियों से परिपूर्ण बनायेगी। लाड़लियों, तुमने मुझे भाई कहा है, मेरा यह वादा है कि तुम्हारे सभी दुःख दूर कर तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान लाऊंगा।

बहनों का कार्यक्रम और बहने खड़ी रही पानी में भीगती रही।

राजगढ़ मोहनखेड़ा में कार्यक्रम के दौरान अचानक बारिस प्रारम्भ हो गई। आस पास के क्षेत्र महिलाओं को बड़ी संख्या में गाड़ियां भर-भर कर सुबह से ही कार्यक्रम स्थल पर लाया गया था। उनके बैठने तक की व्यवस्था नही हो पाई। कार्यक्रम में पुराने मामा ओर नए भाई का भाषण चलता रहा और बहने भीगते हुए खड़ी रही।

Spread the love