madhyabharatlive

Sach Ke Sath

विजेताओं को नगद पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र एवं शील्ड की गई प्रदान

मतदाता जागरूकता विषयक पोस्टर प्रतियोगिता मैं पहुंचे कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक।

धार। आज की पोस्टर प्रतियोगिता में चयनित विजेताओं को बधाई। साथ ही आप सभी को भी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बधाई। साथ ही आज जो असफल हुए है, उन्हे निराश होने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें इस परिणाम से प्रेरणा लेकर भविष्य के लिए सकारात्मक होना चाहिए।

यह बात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने आज शासकीय कन्या शिक्षा परिसर, धार मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित जिला स्तरीय पोस्टर प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतिभागियों से कहीं।

उक्त प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विद्यालयों से 212 प्रतिभागियों ने शामिल होकर बनाए स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाता जागरूकता विषयक पोस्टर्स तैयार किए।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा ने कहा की आप सभी में जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हैं, वे अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। आप सभी हर एक वोट के महत्व को जानते है, उन्हे समझते है। जबसे देश आजाद हुआ है, तभी से हम सभी को अपने मताधिकार का उपयोग करने का अधिकार मिला हुआ है। इससे हम अपने लोकतंत्र को और ज्यादा मजबूत बनाते है। उन्होंने कहा की आज के समय में हमे एक शिक्षित मतदाता बनना है। साथ ही आप सभी अपने आस पास के लोगो और परिवारजनों को भी बिना किसी भय के वोट डालने के बारे में जागरूक करें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने प्रतिभागियों से कहा की आपके अंदर बहुत बहुत प्रतिभा छुपी हुई है। आप सभी ने जिस तरह अपनी कला को पोस्टर्स पर उकेरा हैं, वाकई बधाई के पात्र हैं। जिसके अंदर अपनी कला के प्रति समझ होती है, वो भविष्य में बहुत आगे बढ़ता रहता है। आज अयोजित इस प्रतियोगिता में आपके द्वारा तैयार किए गए पोस्टर्स से जिले के मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने की प्रेरणा मिलेगी। आप सभी प्रतिभागियों का सबसे बड़ा काम यही है को आप अपने परिवारजनों को मतदान कराएं। इसके साथ ही आप अपने आस पड़ोस के लोगो को भी मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित करें। हमारी इस प्रतियोगिता का उद्देश्य भी यही है।

इस अवसर पर पूर्व निर्मित पोस्टर प्रतियोगिता में आरती शर्मा प्रथम (धार), संजय लाहोरी द्वितीय (गरडावद) एवं विजय निनामा तृतीय (मॉडव) रहे। उसी प्रकार यथा स्थान प्रतियोगिता में अपशा फातिमा प्रथम (धार) मोनिका ठाकूर द्वितीय (मनावर) एवं राधा मण्डलोई तृतीय (कन्या शिक्षा परिसर धार) रही निर्णायक गण श्री प्रेम सिंह किरवार श्री अपूप श्रीवास्तव हरिश नायक एवं प्रणय शर्मा रहे। कार्याक्रम संयोजक श्री एस. कुमार प्राचार्य कन्या शिक्षा परिसर धार द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

दोनों प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 5100 रुपए, द्वितिय विजेता को 3100 रुपए और तृतीय को 2100 रुपए के नगद पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र एवं शील्ड प्रदान की गई।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love