17/06/2024

madhyabharatlive

Sach Ke Sath

मास्टर के खिलाफ पत्रकार पहुंचे एस पी के पास, कार्यवाही की मांग

हेड मास्टर के खिलाफ पत्रकार पहुंचे एस पी के पास, थाने पर भी दिया आवेदन।

धार। मंगलवार को माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 4 के विवादित प्रधानाध्यापक लोकेंद्र सिंह राठौड़ के खिलाफ पत्रकारो ने थाने पहुंचकर आवेदन दिया और एसपी कार्यालय में जाकर दिया आवेदन। विदित हो कि राकेश साहू पत्रकार जिला ब्यूरो चीफ दैनिक स्वतंत्र एलान को कवरेज के दौरान धमकी देने के मामले में विगत दिवस पत्रकारों ने थाने में पहुंचकर थाना प्रभारी से भी मुलाकात की और एक आवेदन उन्हें हेड मास्टर के कारनामों के विरुद्ध सौपा। आवेदन में स्पष्ट लिखा हुआ है कि जब 15 जनवरी 2024 को संवाददाता माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 4 में पहुंचा तो वहां पर हेडमास्टर लोकेंद्र सिंह राठौड़ के अलावा संस्था में मात्र तीन छात्राएं उपस्थित थी।

कक्षाओं में ताला लगा हुआ था। हेडमास्टर लोकेंद्र सिंह राठौड़ ने संस्था के परिसर को दिखाया और बंद ताला व शौचालय के फोटोग्राफ निकाले तो हेडमास्टर लोकेंद्र सिंह राठौड़ भड़क गए और संवाददाता को धमकी भरे अंदाज में कहा कि आपको अखबार से हटवा दूंगा, आप मुझे पहचानते नही है। संवाददाता ने कहा कि मै अपना काम कवरेज का कर रहा हूं और आपको कोई दिक्कत हो तो आप स्वतन्त्र हैं। फ़ोटो हेडमास्टर लोकेंद्र सिंह राठौड़ ने संवाददाता के साथ निकालने के लिए शिक्षिका को मोबाइल दे दिया। फोटो निकालने के बाद वायरल कर दिया कि पत्रकार ने रुपए मांगे। पत्रकारों ने हेड मास्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। आवेदन देते समय राकेश साहू, कमलगिरी गोस्वामी, पंकज चौहान आदि पत्रकार उपस्थित थे।

आदतन शिकायती है हेड मास्टर।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकेंद्र सिंह राठौड़ आदतन शिकायती है और विकलांगता का दुरूपयोग करते हुए झूठा षड्यंत्र रचकर मनगढ़ंत आरोप लगाने का आदि बताया गया है। हेडमास्टर लोकेंद्र सिंह राठौर विभाग के अधिकारियों के दिशा निर्देशों का पालन नही करते हुए अपने दायित्व का निर्वहन करने में लापरवाही बरतने का भी आदि है। यह जहां भी रहा है वहां के प्राचार्यो की शिकायते करता रहा है।

वरिष्ठ अधिकारियो से करता है हुज्जतबाजी।

विगत दिवस जब सहायक आयुक्त इसके स्कूल में पहुंचे तो उससे पहले विकासखंड शिक्षा अधिकारी भी माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 4 पहुंच चुके थे तो उनसे भी हेड मास्टर राठौड़ हुज्जतबाजी करने लगा और कहने लगा कि तुम कौन हो कहां से आए हो आदि। इससे लगता है कि यह किस प्रकार का व्यक्ति है।

संपादक- श्री कमल गिरी गोस्वामी

Spread the love

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading