madhyabharatlive

Sach Ke Sath

बगैर अनुमति कॉलोनी काटने पर सख्त कार्रवाई

बगैर अनुमति कॉलोनी काटने पर सख्त कार्रवाई करें – मंत्री श्री वर्मा।

भोपाल। राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने कहा है कि बगैर अनुमति कॉलोनी काटने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाये। मंत्री श्री वर्मा शुक्रवार को देवास में राजस्व महाअभियान की समीक्षा कर रहे थे।

राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि ऐसे व्यक्ति, जो बिना अनुमति के कॉलोनियाँ काटते हैं, उनके विरुद्ध जिला कलेक्टर और राजस्व अधिकारी सख्ती से कार्यवाही करें। राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने राजस्व महाअभियान के तहत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिये पटवारी के साथ नायब तहसीलदार, तहसीलदार और एसडीएम भी गाँव-गाँव जायें। गाँव में किसानों के साथ बैठकर उनकी राजस्व संबंधी समस्याओं का समाधान करें।

राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि किसी भी किसान को राजस्व संबंधी समस्या के लिये भटकना नहीं पड़े। इसी उद्देश्य से राजस्व महाअभियान चलाया जा रहा है। नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा आदि राजस्व प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सीमांकन प्रकरणों का निराकरण सभी पक्षों की मौजूदगी में करें, जिससे कोई विवाद की स्थिति न रहे। बैठक में हाटपिपल्या विधायक मनोज चौधरी, सोनकच्छ विधायक राजेश सोनकर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लीला अटारिया, देवास विकास प्राधिकरण अध्यक्ष राजेश यादव कलेक्टर ऋषभ गुप्ता और राजस्व विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love