madhyabharatlive.com

Sach Ke Sath

Administration's hammer on illegal tombs, pictures went viral

Administration's hammer on illegal tombs, pictures went viral

अवैध मजारों पर चला प्रशासन का हथौड़ा, वायरल हुई थीं तस्वीरें

भोपाल में अवैध मजारों पर चला प्रशासन का हथौड़ा, वायरल हुई थीं तस्वीरें। 

भोपाल।  राजधानी के कलियासोत डैम के पास सरकारी जमीन पर बनीं अवैध मजारों को तोड़ा गया। बीते दिनों डैम के पास मजारों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इसके बाद जिला प्रशासन एक्शन में आया और कुछ ही घंटे में इस जगह बनीं 4 अवैध मजारों को तोड़ दिया गया। 

मध्य प्रदेश में शनिवार को अवैध मजारों पर प्रशासन का बुलडोजर चला। भोपाल के कलियासोत डैम के पास सरकारी जमीन पर बनीं अवैध मजारों को तोड़ा गया।  अभी दो अन्य मजारें भी हैं, जिनकी जांच की जाएगी। भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। 

Administration's hammer on illegal tombs, pictures went viral

दरअसल, भोपाल के कलियासोत डैम के पास मजारों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इसके बाद जिला प्रशासन एक्शन में आया और कुछ ही घंटे में इस जगह बनीं 4 अवैध मजारों को तोड़ दिया गया। 2 अन्य मजारों पर जांच के बाद एक्शन लिया जाएगा।  

कलियासोत बांध के पास हुआ कब्जा 

जानकारी के मुताबिक, इस जगह पहले सिर्फ एक मजार थी। मगर, धीरे-धीरे कई मजारें बन गईं। कलियासोत बांध के पास इसी तरह धीरे-धीरे कब्जा होता चला गया। जबकि इस जगह न सड़क है और ना ही यहां कोई आता-जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रशासन ने जांच कर 4 अवैध मजारों को तोड़ा है। पहले यहां एक मजार थी। मगर, धीरे-धीरे 6 से 8 मजारें बना दी गईं। 

कार्रवाई जारी रहेगी- कलेक्टर

इस मामले में भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि शुक्रवार को जानकारी मिली थी कि सरकारी जमीन पर अवैध मजारें बनाई गईं हैं। जांच के बाद पता चला कि 6 मजार थीं, जिनमें से 4 तोड़ दी गई हैं। इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। 

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love