madhyabharatlive

Sach Ke Sath

लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को 21 साल के बाद विवाह तक हर महीने मिलेगा 1000 रुपए!

लाडली लक्ष्मी बेटियों को 1000 रूपए देने पर किया जा रहा है विचार : मुख्यमंत्री श्री चौहान।

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को 21 वर्ष के बाद उनके विवाह तक 1000 रूपए प्रति माह देने की योजना पर विचार किया जा रहा है। हमारा उद्देश्य है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटी को किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी न हो। लाड़ली लक्ष्मी योजना जन्म लेने से 21 वर्ष तक के लिए है। लाड़ली बहना योजना 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की विवाहित महिलाओं के लिए प्रारंभ की गई है।

उद्देश्य यह है कि 21 वर्ष के बाद लाड़ली लक्ष्मी बेटी को उसके विवाह होने तक 1000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएँ, जिससे उसे आर्थिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शीघ्र ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कुछ दिन पूर्व शिव शक्ति संवाद में सवाल पूछने वाली विविध क्षेत्र की महिलाओं से महिला कल्याण योजनाओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से सरपंच श्रीमती जागृति पाल, ग्राम मेंडोरी, जिला भोपाल पुलिस निरीक्षक सुश्री अंजना धुर्वे महिला थाना प्रभारी भोपाल, स्टूडेंट सुश्री वैदेही सिंह चौहान, डॉ. निधि रौनक सहिता मालती हॉस्पिटल भोपाल, लाड़ली बहना श्रीमती आरती उमरिया, खिलाड़ी जूडो चेम्पियन मोनिका परोची, लाड़ली लक्ष्मी निकिता प्रजापति भोपाल, इंजीनियर कीर्ति निगम, पीडब्ल्यूडी ऑफिस भोपाल और स्व-सहायता समूह फंदा भोपाल की अध्यक्ष श्रीमती प्रीति श्रीवास्तव सागर ने सवाल पूछे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बहनों और बेटियों से संवाद में उनके सवालों के जवाब देते हुए उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love